मेन्यू

ऑडिट रिपोर्ट

निष्‍पादन
Uttar Pradesh

भारत के नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक का उज्ज्वल डिस्कॉम एश्योरेंस योजना (उदय) से पूर्व एवं पश्चात् विद्युत वितरण कम्पनियों के प्रदर्शन पर निष्पादन लेखापरीक्षा प्रतिवेदन उत्तर प्रदेश सरकार वर्ष 2024 का प्रतिवेदन संख्या-1

दिनांक जिस पर रिपोर्ट की गई है:
Thu 01 Aug, 2024
शासन को रिपोर्ट भेजने की तिथि
सरकार के प्रकार
राज्य
क्षेत्र बिजली एवं ऊर्जा

अवलोकन

भारत के संविधान का अनुच्छेद 151 के अन्तर्गत उत्तर प्रदेश के राज्यपाल को प्रस्तुत करने के लिए भारत के नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक का 2024 का निष्पादन लेखापरीक्षा प्रतिवेदन संख्या 1  "उज्ज्वल डिस्कॉम एश्योरेंस योजना (उदय) से पूर्व एवं पश्चात् विद्युत वितरण कम्पनियों के प्रदर्शन" तैयार किया गया है। लेखापरीक्षा भारत के नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक द्वारा निर्गत लेखापरीक्षा मानकों के अनुरूप की गयी है।

निष्पादन लेखापरीक्षा में 2015-16 से 2020-21 (अक्टूबर 2022 तक अद्यतन) की अवधि को सम्मिलित किया गया है।

इस प्रतिवेदन में चार अध्याय हैं, यथा प्रस्तावना, विद्युत वितरण कम्पनियों के वित्तीय टर्नअराउंड से सम्बन्धित गतिविधियाँ, विद्युत वितरण कम्पनियों के परिचालन टर्नअराउंड  से सम्बन्धित गतिविधियाँ और उदय के कार्यान्वयन का परिणाम- विद्युत वितरण कम्पनियों का उदय से पूर्व एवं पश्चात् प्रदर्शन। अध्याय-I प्रस्तावना लेखापरीक्षा उद्देश्यों, मानदण्ड और लेखापरीक्षा कार्यक्षेत्र एवं कार्यविधि का वर्णन करता है। अन्य तीन अध्यायों में लेखापरीक्षा परिणाम समाविष्ट हैं।

ऑडिट रिपोर्ट डाउनलोड करें